जल भराव रोकने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने कसी कमर : सीईओ ने लिया जायजा, ठेकेदार पर ठोकी पेनल्टी

नोएडा | 3 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic Image



Noida News : नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम. ने गुरुवार को नोएडा क्षेत्र में जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का निरीक्षण किया। मानसून के मद्देनजर, उन्होंने जल भराव वाले क्षेत्रों और बड़े नालों की सफाई कार्यों का विशेष निरीक्षण किया।सीईओ लोकेश एम. ने स्पष्ट निर्देश दिए कि नोएडा के सभी नालों की सफाई का कार्य 10 जुलाई तक हर हाल में पूरा किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि जल भराव की स्थिति उत्पन्न होने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सफाई कार्यों का निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। सेक्टर-18 के अंडरपास के पास जल जमाव की समस्या को देखते हुए सड़क की सतह को ऊंचा करने और ड्रेनेज पाइप लगाने के आदेश दिए गए। सेक्टर-23 के पास मुख्य नाले की सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया, जहां नाले के दोनों तरफ जंगली वनस्पति की समस्या पाई गई। इसे तत्काल साफ करने और निकाली गई सिल्ट को प्रतिदिन निस्तारित करने के निर्देश दिए गए। इसके अलवा सीईओ ने सेक्टर-24 के पास सिंचाई नाले के किनारे खेलते हुए झुग्गी के बच्चों के लिए प्राथमिक विद्यालय में दाखिले की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
मैसर्स औसान कंस्ट्रक्शन पर कड़ी कार्रवाई
सेक्टर-12 और 22 के समरविले स्कूल के निकट नाले की सफाई में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार मैसर्स औसान कंस्ट्रक्शन पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए। सीईओ ने पेनल्टी लगाने के साथ-साथ काली सूची में डालने की प्रक्रिया शुरू करने के कहा।शहर की सुंदरता और स्वच्छता पर जोर देते हुए, सिटी सेंटर सेक्टर-32 के निकट आगाहपुर रोड के किनारे उगी घास और कचरे को हटाने के लिए दो दिन का समय दिया गया। साथ ही, नोएडा के सभी मुख्य मार्गों के फुटपाथ, पाइप और केसी ड्रेन की सफाई तीन दिन में पूरी करने के निर्देश दिए गए।

विशेष सफाई का आदेश
बाढ़ नियंत्रण के उपायों के तहत, सेक्टर-62 में कार्लहूबर स्कूल के पास पुरानी पुलिया के स्थान पर नई चौड़ी और ऊंची पुलिया बनाने, नोकिया क्रॉसिंग पर लंबी पुलिया में जाल या लूज स्लैब लगाने, और खोड़ा कॉलोनी मार्ग पर फोर्टिस अस्पताल के पास चार पुलियाओं की विशेष सफाई के आदेश दिए गए। इस दौरान एसपी सिंह (उप महाप्रबंधक, जन स्वास्थ्य), विजय रावल (उप महाप्रबंधक, सिविल), गौरव बंसल (परियोजना अभियंता, जन स्वास्थ्य-I), और आरके शर्मा (परियोजना अभियंता, जन स्वास्थ्य-II) सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

अन्य खबरें