Noida News : सावधान! कहीं आप तो नहीं खरीद रहे नामी ब्रांड के नकली कपड़े, शहर में चल रहा गोरखधंधा 

नोएडा | 12 महीना पहले | Rakesh Tyagi

Google Image | symbolic Image



Noida News (सचिन) : फेस-1 थाना पुलिस ने नामी ब्रांड के नकली कपड़े बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी एलन सॉली और यूएसआई जैसे नामी ब्रांड के मार्का को इस्तेमाल कर नकली कपड़े ऊंची कीमत पर बाजारों में बेच रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में लेडीज लेगिंग और अन्य कपड़े बरामद किए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मार्केट में सर्वे करने से हुई जानकारी
जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी अमनप्रीत ने नोएडा फेस-1 थाना पुलिस को बताया कि वह मेसर्स ब्रांड प्रोडक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में जांच अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उनकी कंपनी गुरुग्राम के सेक्टर-16 में है। उनकी कंपनी का मेसर्स यूनिवर्सल लेगगार्ड वर्क्स यूएसआई और मेसर्स आदित्य बिरला फैशन एवं रिटेल लिमिटेड एलन सॉली के साथ लिखित रूप में अनुबंध है। अनुबंध के अनुसार, इन कंपनियों के नाम से यदि कोई भी पार्टी या व्यक्ति इन कंपनियों के मार्का का प्रयोग कर नकली प्रोडक्ट बनाता या बेचता हुआ पाया जाए, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार उनकी कंपनी के पास है। बताया गया कि उन्होंने हाल ही में मार्केट में सर्वे कराया, तो पता चला कि इन नामी कंपनियों के नाम से नोएडा में नकली कपड़े बेच जा रहे हैं।

भारी मात्रा में नकली कपड़े बरामद
गुरुग्राम की कंपनी के जांच अधिकारी अमनप्रीत ने पुलिस को बताया कि सर्वे के दौरान पता लगा कि नोएडा की एक प्राइवेट लिमिटेड फर्म इन दोनों नामी ब्रांड के मार्का का प्रयोग कर नकली कपड़े बना और बेच रही है। शिकायत के बाद फेस वन थाना पुलिस अमनप्रीत के साथ नोएडा सेक्टर-8 स्थिति बताई गई कंपनी में पहुंची। जांच के दौरान वहां से एलन सॉली ब्रांड के मार्का लगी 301 लेडीज लेगिंग और यूएसआई के मार्का लगे 431 नकली नेकर मिले। पुलिस ने मौके से कंपनी मालिक मैनपुरी निवासी पीयूष और सेल्स मैनेजर इटावा निवासी ऋषभ को हिरासत में लिया है। पुलिस ने कंपनी मालिक से इन नामी ब्रांड के कपड़ों को बेचने का लाइसेंस मांगा, जिसे वह दिखा नहीं सका। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

अन्य खबरें