नोएडा में टिप-टिप बरसा पानी! सड़कें बनी तालाब और बोली- Rain Rain Go Away Come Again Another Day

नोएडा | 2 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | नोएडा में सड़कों का हाल



Noida News : एक तरफ जहां दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ इस बारिश के कारण नोएडा शहर (Noida Rain) में हुए विकास कार्यों की भी पोल खुली है। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) जहां शहर को सुंदर बनाने के लिए डायमंड फवारे लगाने की बात कर रही है। पहली बारिश में ही नोएडा की सड़कों ने जवाब दे दिया है। पहली बारिश में ही शहर की सड़कों में पानी भर गया है। नालों में से निकलते पानी के लिए निकास न होने के कारण गलियां गंदे पानी से भरी हुई मिली है। ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो कहीं न कहीं शहर की व्यवस्था पर सवाल खड़े करती हैं।  
सड़क के किनारे लगी रेलिंग टूटी 
नोएडा में बन रहे भंगेल एलिवेटेड रोड में पहले ही दिन बारिश ने अपना मंजर दिखाया है। कुछ घंटे की बारिश से पूरे इलाके में पानी भर गया। रोड पर चल रही गाड़ियां मानो ऐसा लग रहा हो जैसे किसी नदी में तैर रही हैं। सोशल मीडिया पर इसके कई तस्वीरें भी वायरल हो रही है। वहीं, भारी बारिश के कारण नोएडा सेक्टर-18 में सड़क के किनारे लगी रेलिंग टूटकर गिर गई। कुछ घंटे की बारिश ने मजबूत रेलिंग को भी गिरा दिया है। नोएडा के सेक्टर-19 में स्थित एक सोसाइटी में नाली का पानी पूरे रोड में भर गया है। इस कारण से लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

3 जुलाई तक लगातार बारिश 
नोएडा में सुबह से रुक-रुक की बारिश हो रही है। तापमान 26 डिग्री है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रहेगा। मौसम के बदलते ही लोगों के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है। आगामी दो से तीन दिनों तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। हवा में नमी की मात्रा 95 प्रतिशत और हवा की रफ्तार 6 किमी प्रतिघंटा है। आईएमडी के मुताबिक, 3 जुलाई तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। 29 और 30 जून दिन भर रुक-रुक बारिश होगी। 30 जून को गरज के साथ बारिश होगी। इसके बाद मौसम सामान्य यानी बादल छाए रहेंगे। वहीं, 2 से 3 जुलाई को हल्की धूप और फिर बारिश होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 29 से 32 डिग्री तक रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री तक रहेगा। यानी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

अन्य खबरें