एक्शन मोड में यूपी पुलिस : आचार संहिता के खत्म होते ही 16 एनकाउंटर, दो बदमाश ढेर और 14 लंगड़े

Google Photo | Yogi Adityanath



Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही पुलिस की कार्रवाई में तेजी आई है। चुनाव आयोग द्वारा लागू आचार संहिता के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से कामकाज में गति लाने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में यूपी पुलिस ने भी अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या करने वाला मारा गया
पिछले चार दिनों में पुलिस की 16 मुठभेड़ों में दो अपराधी मारे गए, जबकि 14 अन्य घायल हुए। मारे गए अपराधियों में से एक पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या का आरोपी था, जबकि दूसरा बिहार का कुख्यात वांछित अपराधी निलेश राय था। इन एनकाउंटर्स के अलावा, पुलिस ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 16 पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

643 हेड कांस्टेबल बनेंगे दरोगा
इसके अलावा आचार संहिता के कारण रुकी हुई प्रोन्नतियों पर भी कार्रवाई की गई है। गृह विभाग ने 53 अपर पुलिस अधीक्षकों को वरिष्ठ वेतनमान में प्रोन्नत किया है, जबकि पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने 643 हेड कांस्टेबलों को सब-इंस्पेक्टर के पद पर प्रोन्नत किया है। इस तरह चुनाव समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर यूपी पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है, साथ ही विभागीय पदोन्नतियां भी की जा रही हैं।

अन्य खबरें