अच्छी खबर : मथुरा और वृंदावन में विकास को मिलेगी रफ्तार, रितु माहेश्वरी ने दी हरी झंडी

Tricity Today | मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की बैठक



Mathura News : श्री कृष्ण भूमि मथुरा और वृंदावन में भव्य विकास कार्यों को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं। मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की बैठक आयोजित की गई, जिसमें नगरीय अवस्थापना निधि से प्रस्तावित विभिन्न विकास परियोजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया।

सड़क का होगा चौड़ीकरण 
बैठक में लगभग 36.50 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों को हरी झंडी दी गई। इनमें बरसाना में गोवर्धन ड्रेन पर जाने वाले रास्ते पर लगभग 8.40 करोड़ रुपये की लागत से दो लेन का पुल बनाया जाएगा। साथ ही उंचागांव तक गोवर्धन ड्रेन के दोनों तरफ सड़क का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

बरसाना में विकास को मिलेगी गति
बरसाना में ही लगभग 7.20 करोड़ रुपये की लागत से सौंदर्यीकरण कार्य किए जाएंगे जिनमें वॉल पेंटिंग, फसाड लाइटिंग, स्ट्रीट लाइटिंग, यात्री शेड, वॉटर पॉइंट, बेंच, गजेबो और शौचालय आदि शामिल हैं। राधारानी मंदिर और जयपुर मंदिर पार्किंग के बीच लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से शेड का निर्माण होगा। मथुरा में लक्ष्मीनगर तिराहे से गौघाट यमुना ब्रिज तक लगभग 4 करोड़ रुपये और मछली फाटक से एनएच-19 तक लगभग 6.38 करोड़ रुपये की लागत से सड़क चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का काम किया जाएगा।

अंडरपास में होगा काम
कोसीकलां में राज राजेश्वरी मां भगवती मंदिर और पवित्र गोमती सरोवर को जाने वाले मार्ग पर 1.46 करोड़ रुपये से सीसी रोड़ बनाई जाएगी। श्री बांके बिहारी मंदिर के मार्ग पर शेड लगाए जाएंगे। नगर निगम क्षेत्र में डिवाइडर, सड़क किनारों, अंडरपास और दीवारों पर लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से चित्रकारी का कार्य किया जाएगा।

अन्य खबरें