कराची के अस्पताल में भर्ती, पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर का है समधी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर! :  कराची के अस्पताल में भर्ती, पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर का है समधी

कराची के अस्पताल में भर्ती, पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर का है समधी

Google Image | दाऊद इब्राहिम

Noida Desk : भारत के मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर पाकिस्तान के कराची शहर से है। खबर के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम पिछले दो दिनों से कराची के एक अस्पताल में भर्ती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो उसमें दाऊद को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जहर देने की बात सामने आ रही है। 

150 लोगों का सिक्योरिटी चेक
कराची के अस्पताल में जिस फ्लोर पर दाऊद का इलाज चल रहा है, वहां किसी अन्य मरीज को नहीं रखा गया है और न ही किसी भी बाहरी व्यक्ति को वहां जाने का इजाजत है। वहां सिर्फ परिवार के लोगों को ही जाने की इजाजत है। मुंबई पुलिस इस मामले पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है। दूसरी ओर अभी दाऊद को जहर दिए जाने की पुष्टि नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में सिक्योरिटी इतनी टाइट है कि वहां परिंदा भी पर नहीं मान सकता। किसी भी व्यक्ति को दाऊद तक पहुंचने के लिए कम से कम 150 लोगों के सिक्योरिटी चेक से होकर गुजरना पड़ता है।

इंटरनेट बंद, अस्पताल किले में तब्दील
दाऊद की हालत को गंभीर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दाऊद को भर्ती कराए जाने की वजह से पूरे अस्‍पताल को किले में तब्‍दील कर दिया गया है। इस बीच, पाकिस्‍तान में रात में इंटरनेट को बंद कर दिया गया। पूरे पाकिस्‍तान में ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया। अचानक इंटरनेट बंद होने के बाद पाकिस्‍तान के कई पत्रकारों ने दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर को देखते हुए इंटरनेट को बैन कर दिया गया। इस सनसनीखेज न्‍यूज को पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है। 

दाऊद की दूसरी शादी
बताया जाता है कि दाऊद इस समय कराची, पाकिस्तान में रह रहा है, लेकिन पाकिस्तान सरकार इससे इनकार करती रही है। जनवरी में दाऊद की बहन हसीना पारकर ने पाकिस्तानी मीडिया हाउस द न्यूज इंटरनेशनल को बताया था कि दाऊद कराची में है और उसने दूसरी शादी कर ली है। बता दें कि पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे का ससुर है।

मुंबई में 1993 में बम धमाकों का है आरोपी
दाऊद इब्राहिम मोस्ट वांटेड आतंकवादी है। NIA ने पिछले सोल इनामी राशि की लिस्ट जारी की। इसमें दाऊद पर 25 लाख का इनाम रखा गया है। दाऊद को संयुक्त राष्ट्र (यूनाइटेड नेशन्स) भी ग्लोबल आतंकवादी घोषित कर चुका है। यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल ने 2003 में दाऊद इब्राहिम पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था। उसके खिलाफ कई राष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा कई मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें मनी लॉन्ड्रिंग का मामला और हथियारों की तस्करी का मामला शामिल है। उसने 1970 में सिंडिकेट डी-कंपनी बनाई थी। दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मुंबई में 1993 में बम धमाके कराने के आरोप भी हैं। इसमें 257 लोग मारे गए थे, जबकि 700 लोग घायल हुए थे।

मुंबई में बीता बचपन
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का जन्म 27 दिसंबर 1955 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में हुआ था। उनके तीन बच्चे हैं, जिसमें दो लड़कियां और एक लड़का है। दाऊद इब्राहिम की पत्नी जुबीना जरीन को महजबीं शेख के नाम से जाना जाता है। दाऊद का बचपन मुंबई में बीता। दाऊद के पिता के भाई सलीम कश्मीरी आज भी इसी इलाके में रहते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.