ग्रेटर नोएडा वेस्ट : रोजाना दो लाख रुपये का पानी खरीद रहे इको विलेज 2 के निवासी, प्राधिकरण ने नहीं की जांच रिपोर्ट जारी

Google Images | Symbolic Image



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज 2 सोसायटी में पिछले कुछ दिनों से पानी की गुणवत्ता को लेकर गंभीर सवाल उठे हैं। दूषित पानी पीने से कई लोगों के बीमार हो गए, जिससे निवासियों में भय और आक्रोश का माहौल है। जिसके कारण निवासियों अब बोतलबंद पानी से काम चलाना पड़ रहा है।

बीमार होने वालों की संख्या में हुई वृद्धि
पिछले पांच दिनों से लगातार बीमार होने वालों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। इसके चलते सोसायटी के निवासियों ने सप्लाई किए जा रहे पानी का उपयोग करना बंद कर दिया है। लोग अब बाहर से पानी खरीदने को मजबूर हो गए हैं। सोसायटी में लगभग 3,000 परिवार रहते हैं, जिनमें से अधिकतर अब बोतलबंद पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अनुमान है कि प्रत्येक परिवार प्रतिदिन औसतन 100 रुपये का पानी खरीद रहा है। इस हिसाब से सोसायटी के निवासी रोजाना लगभग 2 लाख रुपये का पानी खरीद रहे हैं।

प्राधिकरण नहीं दे रहा कोई जवाब
गुरुवार को सोसायटी में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया। शुक्रवार को हालांकि शिविर नहीं लगाया गया, लेकिन कई निवासी अभी भी पेट दर्द, उल्टी और दस्त जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं।निवासियों का आरोप है कि प्राधिकरण ने पानी के नमूने जांच के लिए लिए थे, लेकिन पांच दिन बीत जाने के बाद भी जांच रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। इस कारण लोगों में अनिश्चितता और चिंता बढ़ती जा रही है। प्राधिकरण से जब इस मामले में जानकारी मांगी गई, तो उन्होंने जांच रिपोर्ट के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

अन्य खबरें