हे ! राम इतना जाम : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रोज घंटों ट्रैफिक से जूझ रहे निवासी, सरकार की सारी व्यवस्था फैल

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रोज घंटों ट्रैफिक से जूझ रहे निवासी



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट वाले लंबे जाम से जूझ रहे हैं। पर्थला फ्लाईओवर बनने के बाद भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट वाले घंटों जाम से जूझते है। मंगलवार शाम गाड़ियों की ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हनुमान मंदिर चौक पर लंबी कतार लगी रही। सुपरटेक इको विलेज वन और अरिहंत गार्डन सोसायटी के सर्विस रोड पर भी लोग घंटो जाम में फंसे रहे इसके अलावा डीएनडी पर भी जाम लग रहा।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो और वीडियो
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हनुमान मंदिर चौक पर मंगलवार रात करीब 7:30 बजे एक किलोमीटर लंबा जाम लग गया। हनुमान मंदिर चौक के पास ही सुपटरटे इको विलेज-1 और अरिहंत गार्डन समेत कई सोसाइटी पड़ती हैं। इनको सर्विस लेन पर भी वाहनों की लंबी कतार लग गई। कुछ निवासियों ने जाम का वोडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। लोगों का कहना है कि रोज सुबह-शाम के समय वहां पर जाम की स्थिति रहती है, जिसका समाधान नहीं हो पा रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत रॉन्ग साइड आने वाले वाहनों से होती है। शाम के समय वाहनों का दबाव अधिक होता है। लोग अपने दफ्तरों से घर की तरफ जा रहे होते है। ऐसे में गलत दिशा में आने वाले वाहन जाम की स्थिति पैदा कर देते है।

अथॉरिटी के प्लान हुए फैल
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अजनारा होम्स में रहने वाले दिनकर पांडे ने बताया कि उनके घर से निकालने के बाद दो चौक है। हनुमान मंदिर चौक और गौर चौक दोनों रास्तों में सुबह शाम भारी जाम लगा रहता है। जिस रास्ते में 10 मिनट लगते है। उसके लिए एक घंटा जाम से जूझने के बाद पहुंचते हैं। करोड़ो रुपये खर्च करने के बाद नोएडा अथॉरिटी के द्वारा बनाया गया पर्थला फ्लाइओवर भी किसी जाम को खत्म नहीं कर पा रहा है। उस समय नोएडा अथॉरिटी ने यह दावा किया था कि इसके बन जाने से ग्रेटर नोएडा का ट्रैफिक कम हो जाऐगा। लेकिन उनके दावे भी रोज लगने वाले ट्रैफिक से फैल होते दिखाई देते हैं। कभी-कभी नोएडा ट्रैफिक पुलिस एक रास्ते को बंद करके दूसरे को खोलती है, लेकिन इससे भी लोगों को घूम कर जाना पड़ता है।

अन्य खबरें