बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में यीडा सीईओ ने अपैरल पार्क का किया उद्घाटन, 3 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Tricity Today | सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह व अन्य अधिकारी



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में बुधवार को यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने एनएईसी अपैरल यीडा पार्क के साइट ऑफिस का उद्घाटन किया। इस अवसर पर यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने कहा कि रोजगार सृजन, सामाजिक-आर्थिक विकास तथा विदेशी मुद्रा अर्जित करने में परिधान उद्योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। डॉ. सिंह ने यमुना प्राधिकरण की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने परिधान उद्यमियों से शीघ्र ही अपनी उत्पादन इकाइयां स्थापित करने की अपील की। कार्यक्रम में स्थानीय बुजुर्गों को सम्मानित भी किया गया।

सीईओ का जताया आभार
अतिथियों और उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर (एनएईसी) के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने कहा कि यह अपैरल पार्क 175 एकड़ में सभी अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज के साथ स्थापित किया जा रहा है। इससे 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपैरल पार्क अपनी तरह का तथा उत्तर प्रदेश का पहला अपैरल पार्क होगा। उन्होंने पार्क का नाम नोएडा अपैरल यीडा पार्क रखने की अनुमति देने के लिए सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह का विशेष आभार भी व्यक्त किया, जिससे इसे राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी पहचान मिलेगी। इस दौरान आईएएस श्रुति, अतिरिक्त सीईओ कपिल सिंह, यीडा के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, परिधान निर्यातक और स्थानीय लोग उपस्थित रहे। 

प्रदेश की अर्थव्यवस्था होगी बेहतर 
जेवर विधायक ने नोएडा में अपैरल उद्योग को बढ़ावा देने और एनएईसी अपैरल यीडा पार्क की स्थापना में ललित ठुकराल के प्रयासों को सराहा। साथ ही इस प्रयास में यीडा द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह पार्क स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अन्य खबरें