हापुड़ में सीडीओ ने किया निरीक्षण : पिलखुवा CHC में साफ सफाई के दिए निर्देश, लोगों ने बिजली आपूर्ति को लेकर बताई समस्या

हापुड़ | 7 दिन पहले | Shahrukh Khan

Google Images | Symbolic Image



Hapur News : सीडीओ अभिषेक कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखुवा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शौचालय में साफ-सफाई ठीक न होने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए गए कि वह सफाईकर्मी से नियमित रूप से ठीक प्रकार से सफाई कराना सुनिश्चित करें।

सीएमओ को दिए निर्देश 
दरअसल, गुरुवार को सीडीओ सीएचसी में पहुंचे। उस समय ओपीडी में 110 मरीज आए। जिन्हें डॉक्टरो द्वारा उपचार किया और दवाईयां वितरित की। उपस्थित मरीजो से जानकारी करने पर मरीजो द्वारा संतुष्टि व्यक्त की गई, निरीक्षण के समय सीएचसी में ब्लड की जांच नहीं की जा रही थी बताया गया कि 15 जून को लैब टेक्निशियन का स्थानान्तरण हो गया है, जिस कारण लैब में जांच नही की जा रही है।सीडीओ ने सीएमओ को निर्देशित किया गया कि वह तत्काल नियमानुसार लैब टेक्निशियन की तैनाती करते हुए लैब में जांच कराना सुनिश्चित करें। 

ग्रामीणों ने बताई समस्या
वहीं सीडीओ ने धौलाना विकास खंड के गांव मीरापुर गढ़ी का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान खण्ड विकास अधिकारी अभिमंयु सेठ, धौलाना, ग्राम पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान मौजूद थे। ग्रामीणों ने सीडीओ को बताया कि गांव में विद्युत आपूर्ति बहुत कम मिल पा रही है। जिसके बाद अधिशासी अभियन्ता विद्युत पिलखुवा को निर्देश देते हुए कहा कि वह नियमानुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराए। पानी की निकासी की समस्या को लेकर ग्राम सचिव ने बताया कि यह नाला का निर्माण जिला पंचायत हापुड़ द्वारा कराया जाएगा। उपजिलाधिकारी धौलाना और अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिए गए कि पैमाईश कराकर नाला निर्माण कराए जिससे ग्रामवासियों का पानी निकासी की समस्या उत्पन्न न हों।

अन्य खबरें