हापुड़ में ज्येष्ठ पूर्णिमा मेला पर रहेगा रूट डायवर्जन : नेशनल हाईवे पर 21 से 22 जून तक लागू होंगे नियम, जाम से बचना है तो पढ़ें काम की खबर

हापुड़ | 7 दिन पहले | Shahrukh Khan

Google Image | Symbolic Image



Hapur News : ज्येष्ठ पूर्णिमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर श्रद्धालुओं के आवागमन के दौरान जाम के झाम की समस्या से जूझना ना पड़े, इसके लिए पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने अमरोहा जिले के साथ मिलकर रूट डायवर्जन की रणनीति बनाई है। जिसके मुताबिक आगामी 21 जून की रात 12 बजे से रूट डायवर्जन लागू होगा और यह  22 जून की दोपहर 12 बजे तक रहेगा। 

क्यों बनाए नियम
प्रतिमाह पूर्णिमा अमावस्या के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं गंगा में आस्था की डुबकी लगाने और पूजा अर्चन करने के लिए ब्रजघाट पहुंचते हैं। इस दौरान नेशनल हाईवे-9 पर भीषण जाम लगने से भक्तों के साथ ही यहां से गुजरने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन के अफसरों ने रूट डायवर्जन प्लान बनाया है। 

यह है रूट डायवर्जन प्लान 
छिजारसी टोल प्लाजा : दिल्ली और गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद या अमरोहा की ओर जाने वाले भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से मसूरी, धौलाना, गुलावटी होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा, बबराला, बहजोई, डिवाई और चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे।
मुरादाबाद या अमरोहा ओर जाने वाले : गाजियाबाद या पिलखुवा की ओर से आकर मुरादाबाद या अमरोहा की ओर जाने वाले भारी वाहन थाना देहात के सामने से डायवर्ट होकर गुलावटी होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे।
मेरठ से अमरोहा जाने वाले : मेरठ, खरखौदा या ततारपुर चौराहा से मुरादाबाद और अमरोहा जाने वाला भारी वाहन ततारपुर चौराहा से डायवर्ट होकर हापुड़ बाईपास सोना पैट्रोल पम्प के सामने से गुलावटी होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा या अनुपशहर के रास्ते होकर मुरादाबाद और अमरोहा को जा सकते हैं।
संभल जाने वाले : मेरठ, गढ़मुक्तेश्वर से मुरादाबाद, अमरोहा या संभल जाने वाला भारी वाहन स्याना चौराहा से कस्बा स्याना होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा या अनुपशहर के रास्ते होकर मुरादाबाद, अमरोहा या सम्भल जा सकते हैं।

अन्य खबरें