नोएडा में चौंकाने वाली घटना : अंकलजी का एटीएम कार्ड बदलकर निकाले 3 लाख रुपए, पुलिस के पास पहुंचा मामला

नोएडा | 2 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : थाना सेक्टर-49 के क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां अज्ञात साइबर अपराधियों ने एटीएम कार्ड बदलकर एक व्यक्ति के खाते से 2 लाख 93 हजार रुपए की रकम उड़ा ली। पीड़ित मुकेश कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपना एटीएम कार्ड अपने साले को पैसा निकालने के लिए दिया था। मुकेश कुमार का साला बरौला गांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के एटीएम पर गया और जब पैसे निकालने की प्रक्रिया शुरू की तो पैसे नहीं निकले। इस दौरान वहीं खड़े एक अन्य व्यक्ति ने मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदल लिया।

पीड़ित ने करवाया मुकदमा दर्ज
मुकेश कुमार ने बताया कि उस व्यक्ति ने उनके एटीएम कार्ड की सहायता से उनके खाते से कुल 2 लाख 93 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने तुरंत ही इस घटना की सूचना पुलिस को दी और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस की अपील
थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने पुष्टि की है कि पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि एटीएम कार्ड बदलने वाले व्यक्ति की पहचान करने और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार एटीएम कार्ड से संबंधित धोखाधड़ी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और ऐसे मामलों में सतर्कता रखने की सलाह दी जाती है। पुलिस ने इस मामले में जनता से भी सहयोग की अपील की है, ताकि अपराधियों को पकड़ने में मदद मिल सके।

अन्य खबरें