नोएडा के मरीजों के लिए राहत की खबर : जिला अस्पताल को मिले तीन डॉक्टर, अब फ्री में हो सकेगा फटाफट इलाज 

नोएडा | 3 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल



Noida News : नोएडा में सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल को तीन डॉक्टर मिले हैं। ये डॉक्टर एक सप्ताह बाद जाइनिंग कर लेंगे। इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। इनमें 2 ईएनटी विशेषज्ञ और 1 इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर हैं। दो फार्मासिस्टों को चीफ फार्मासिस्ट के पद पर पदोन्नति दी गई है। 

तबादले की सूची जारी 
शासन ने सोमवार को तबादले से संबंधित सूची जारी कर दी है। सीएचसी भंगेल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. मनोज कुमार का अब जिला अस्पताल में तबादला कर दिया गया है। वहीं जिला अस्पताल में दूसरे ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. अभिषेक आनंद होंगे। उनका हापुड़ से तबादला किया गया है। इनके अलावा सृष्टि सिंह गौतम को जिला अस्पताल में इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के पद पर नई तैनाती मिली है। वह पहले गाजियाबाद में थीं। इनके अलावा एक नर्स का तबादला जिला अस्पताल में किया गया है। एक सप्ताह के अंदर सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी ज्वाइन कर लेंगे। 

भंगेल सीएचसी में मरीजों को दिक्कत
हालांकि अब भंगेल सीएचसी पर ईएनटी मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सीएमओ के अधीन एक भी ईएनटी विशेषज्ञ नहीं ईएनटी विशेषज्ञ का जिला अस्पताल में तबादला होने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग (सीएमओ के अधीन) में एक भी ईएनटी विशेषज्ञ नहीं है। ऐसे में अब बधिरता स्वास्थ्य कार्यक्रम में दिक्कतें आ सकती हैं। 

6 स्वास्थ्य केंद्रों में ईएनटी विशेषज्ञ नहीं
वहीं जिले के 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में से किसी में भी ईएनटी विशेषज्ञ नहीं होंगे। ऐसे में मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल की सेवाएं लेनी पड़ेंगी।सीएमओ के अधीन एक भी ईएनटी विशेषज्ञ नहीं है, जबकि जिला अस्पताल में अभी दो विशेषज्ञ हैं।

अन्य खबरें