नोएडा में दो महिला ठग गिरफ्तार : नकली जेवर गिरवी रखकर लेती थी लाखों रुपये का लोन, तीन जिलों में फाइनेंस कंपनियों को लगाई चपत 

नोएडा | 5 महीना पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | थाना सेक्टर 49



Noida News : नकली जेवरात गिरवी रखकर लाखों रुपये का लोन लेकर चंपत होने वाली दो शातिर महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई दोनों महिलाओं ने नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में कई फाइनेंस कंपनियों से ठगी की है। इनके पास से चार नकली सोने की चूड़ियां बरामद की गई है। थाना सेक्टर 49 पुलिस की पूछताछ में कई वारदातों को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है। 

ये है पूरा मामला 
सेक्टर 51 होशियापुर गांव में स्थित कैपरी गोल्ड लोन नामक फाइनेंस कंपनी के अधिकारी दीपांशु शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 3 अप्रैल को होशियापुर गांव स्थित उनके शाखा पर दो महिलाएं जिनका नाम रेशमा और शबनम आई। इन महिलाओं ने सोने की चार चूड़ियां  गिरवी रखने के लिए उन्हें दिया। शाखा कर्मचारियों में जब आभूषण की शुद्धता की जांच की तो पता चला कि वह नकली है। कर्मचारियों को शक हुआ तो उन्होंने अपने लोन सिस्टम में जांच की तो पता चला कि इसी तरह से नकली आभूषण गिरवी रखकर इन महिलाओं ने उनके गाजियाबाद के लाल कुआं, पिलखुआ, हापुड़ सहित विभिन्न शाखाओ से अब तक लाखों रुपए का लोन ले लिया है। इसके बाद दोनों महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

पुलिस कर रही है पूछताछ 
पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई दोनों महिलाएं रेशमा और शबनम के पास से नकली सोने की चार चूड़ियां बरामद की गई है। जांच के दौरान पता चला है कि इन महिलाओं ने कई अन्य फाइनेंस कंपनियों को भी चूना लगाया है, जो गोल्ड रखकर लोन देती हैं। उन्होंने बताया कि इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इनके गैंग में और कितने लोग हैं।

अन्य खबरें