नोएडा के इंडोर स्टेडियम में होगी यूपी कबड्डी लीग : 10 जून को खिलाड़ियों की नीलामी के बाद 11 जुलाई से शुरू होगा महासंग्राम

नोएडा | 3 महीना पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | नोएडा के इंडोर स्टेडियम में होगी यूपी कबड्डी लीग



Noida News : यूपी कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) का पहला सीज़न 11 जुलाई से 25 जुलाई तक नोएडा इंडोर स्टेडियम में होगा। यह घोषणा सोमवार को सेक्टर 27  स्थित फॉर्च्यून होटल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन और एकेएफआई के संयुक्त सचिव और उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सदस्य विनय कुमार सिंह ने की।

काशी किंग्स समेत 8 टीमें लेंगी हिस्सा 
संभव जैन ने कहा कि हम इस प्रतिष्ठित लीग को लेकर रोमांचित हैं। हमारा लक्ष्य कबड्डी को बढ़ावा देना और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना है। उन्होंने ने बताया कि लीग में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें यमुना योद्धा, नोएडा निन्जा, काशी किंग्स, अवध रामदूत, ब्रिज स्टार्स, संगम चैलेंजर्स, अयोध्या वॉरियर्स और  गंगा किंग्स ऑफ मिर्ज़ापुर शामिल हैं। प्रत्येक टीम में 15 खिलाड़ी होंगे, जिसमें पूरे उत्तर प्रदेश और भारत के अन्य क्षेत्रों से कुल 120 प्रतिभागी शामिल होंगे। 

अनुभव हासिल करने का एक महत्वपूर्ण अवसर
संभव जैन ने बताया कि यूपीकेएल ने राष्ट्रीय प्रसारण भागीदार के रूप में सोनी स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी की है, जिसका मकसद कबड्डी को भारत के हर कोने में पहुंचाना है। इससे इस खेल के प्रशंसकों में बढ़ोतरी होगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित यूपीकेएल के स्पोर्ट्स एंबेसडर राहुल चौधरी ने कहा कि यह प्रतियोगिता कबड्डी खिलाड़ियों के लिए पेशेवर स्तर पर प्रदर्शन और अनुभव हासिल करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। 

20 से अधिक शहरों में घूमेगी ट्रॉफी 
विनय कुमार सिंह ने बताया कि यूपीकेएल मेगा नीलामी 10 जून को नोएडा के सरोवर होटल में निर्धारित है, जहां खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इसके अलावा "यूपीकेएल ट्रॉफी टूर 2024" की रूपरेखा भी तैयार की गई है, जिसके तहत 20-25 दिनों की अवधि में ट्रॉफी को उत्तर प्रदेश के 20 से अधिक प्रमुख शहरों में प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें प्रमुख रुप से लखनऊ,  अयोध्या, वाराणसी,  मिर्ज़ापुर, प्रयागराज,झांसी, आगरा,  मथुरा, नोएडा जैसे शहर शामिल हैं। यह कार्यक्रम युवाओं में कबड्डी के प्रति जागरूकता और उत्साह पैदा करने के लिए बनाया गया है।

अन्य खबरें