कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी : गाजियाबाद में ऑफिस खोलकर 3 राज्यों के युवाओं से ठगे लाखों रुपये 

Google Image | Symbolic Image



Ghaziabad News : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन राज्यों के युवाओं से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने गाजियाबाद में ऑफिस खोलकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले में एक पीड़ितों ने थाना इंदिरापुरम में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ड्राइवर, कुक, क्लीनर समेत अन्य नौकरी का ऑफर 
उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी प्रदीप कुमार मिश्रा समेत पीड़ितों की शिकायत पर पुनीत गोयल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में करीब 10 लोगों से 3 लाख 56 हजार रुपये की ठगी सामने आई है। पुनीत गोयल ने अहिंसा खंड के जयपुरिया सनराइज प्लाजा में बीआरआइ ग्रुप के नाम से अपना ऑफिस खोला था। उन्होंने डिजिटल विज्ञापनों के जरिए उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा के गांवों तक इसकी जानकारी फैलाई, जिसके बाद बड़ी संख्या में युवा गाजियाबाद की कंपनी के ऑफिस पहुंचे, जहां उन्हें ड्राइवर, कुक, क्लीनर समेत अन्य नौकरी के लिए कुवैत भेजने का ऑफर दिया गया। अपने ही जिले में 7 लोगों से ठगी की है। आरोपियों ने पहले पासपोर्ट लिए थे, जिन्हें उन्होंने कोरियर से भेजा था। आरोपियों ने उन्हें फर्जी वीजा भेजा था। इस वीजा के अनुसार उन्हें 20 मई को कुवैत के लिए निकलना था।

पुलिस का बयान 
एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र सिंह ने बताया कि फर्जी वीजा भेजने के बाद आरोपियों ने पूरी पेमेंट ले ली। 20 मई को निकलने के बारे में जब उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने पुनीत के नंबर पर कॉल किया, जो स्विच ऑफ था। इसके बाद उन्होंने वीजा चेक कराया तो वह भी फर्जी निकला। एसीपी ने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

अन्य खबरें