हापुड़ से बड़ी खबर : Anti Corruption टीम ने बिछाया जाल, जलकल विभाग के जेई को लाखों रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

हापुड़ | 9 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में रिश्वत लेते हुए जलकल विभाग का जेई गिरफ्तार



Hapur News : उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (Anti Corruption) मेरठ सेक्टर की टीम ने फर्म के संचालक की शिकायत पर नगर पालिका परिषद हापुड़ के जलकल विभाग के अवर अभियंता को नगर पालिका परिसर स्थित उसके आवापस से 2 लाख 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला 
मैसर्स चौधरी सिक्योरिटी सर्विस एंड प्लेसमेंट के पास हापुड़ नगर पालिका परिषद् में नलकूप संचालन का ठेका सितंबर महीने तक का है। शिकायकर्ता की फर्म के मासिक बिलों का भुगतान नगर पालिका के जलकल विभाग के अवर अभियंता कुंवर पाल के द्वारा सत्यापन के पश्चात् ही अग्रिम कार्यवाही पर बैंक खाते में प्राप्त होता है। 1 जुलाई 2024 से 31 जुलाई 2024 तक का 18 लाख 55 हजार का भुगतान 16 अगस्त 2024 को शिकायतकर्ता की फर्म के खाते में आ गया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि 21 अगस्त 2024 और 30 अगस्त 2024 को अवर अभियंता कुंवरपाल के बुलाने पर वह नगर पालिका परिषद स्थित उनके आवास पर गए थे। वहां पर अवर अभियंता कुंवर पाल द्वारा शिकायतकर्ता से जुलाई महीने के बिलों से प्राप्त भुगतान में से कमीशन के 2 लाख 30 हजार रूपयों की मांग करने लगा।

फर्म के खिलाफ कार्यवाही की धमकी दी
शिकातकर्ता से कहा गया कि यदि वह उसे यह कमीशन के रुपये नहीं देगा, तो वह अगले माह के बिलों को सत्यापित नहीं करेगा और शिकायतकर्ता की फर्म के खिलाफ कार्यवाही करके उनके ठेके को निरस्त करा देगा और आगे से कोई ठेका नहीं लेने देगा। अवर अभियंता कुंवर पाल द्वारा शिकायतकर्ता पर रिश्वत की धनराशि दिए जाने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था। शिकायतकर्ता अवर अभियंता कुंवर पाल को कमीशन के 2 लाख 30 हजार रुपये नहीं देना चाहता था। बल्कि उनको रिश्वत की उक्त धनराशि 2 लाख 30 हजार रुपये को लेते हुए रंगे हाथों पकड़वाना चाहते था। इस शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन की टीम ने शनिवर को अपना जाल बिछाया। शिकायतकर्ता अवर अभियंता के नगर पालिका परिसर में स्थित आवास पर पहुंचा जहां टीम ने रंगे हाथों 2 लाख 30 हजार रुपये की रिश्वर लेते हुए उसे दबोच लिया।

क्या बोले अधिकारी 
सतर्कता अधिष्ठान मेरठ सेक्टर की एसपी इंदू सिदार्थ ने बताया कि टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी कि जलकल विभाग के अवर अभियंता कुंवर पाल है, नलकूप संचालन का जो ठेका उठा है उसके बिलों की एवज में 2 लाख 30 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। शिकायत की पुष्टि कर शनिवार को ट्रैप की कार्रवाई करते हुए अवर अभियंता को 2 लाख 30 हजार रुपये के साथ रंगे हाथों नगर पालिका से गिरफ्तार किया गया है।

अन्य खबरें