कांवड़ यात्रा का असर : डीएम हापुड़ का बड़ा फैसला, 2 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, आदेश जारी

हापुड़ | 2 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | Symbolic Image



Hapur News : श्रावण मास में कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है और 2 अगस्त को शिवरात्रि है। इसी के लिए फैसला लिया गया है कि कांवड़ यात्रा के चलते जिले के सभी प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के साथ सीबीएसई बोर्ड, मदरसा बोर्ड के मान्यता प्राप्त डिग्री कॉलेज, डायट के साथ सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे। इस संबंध में डीएम प्रेरणा शर्मा ने गुरुवार को आदेश जारी किए हैं।

इसलिए लिया यह फैसला
दरअसल, 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। हरिद्वार, गंगोत्री और गढ़ गंगा नगरी के ब्रजघाट से भक्त कांवड़ लेकर जिले में प्रवेश करने लगे हैं। कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में रूट डायवर्जन प्लान भी लागू कर दिया गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए डीआइओएस डॉ.विनीता सिंह ने डीएम प्रेरणा शर्मा के आदेश पर जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आइसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त, मदरसा बोर्ड और डिग्री कॉलेज, तकनीकी संस्थाओं में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक का अवकाश घोषित किया है।

अगर स्कूल खुले तो होगा एक्शन
उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों और विद्यालय संचालकों से निर्धारित तिथियों के दौरान विद्यालय बंद रखने का निर्देश दिया है। चेतावनी दी गई है कि यदि अवकाश के दौरान कोई विद्यालय खुला पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि विद्यालयों में छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और कांवड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन के चलते स्कूल-कॉलेज आने-जाने में छात्र-छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक-दो दिन में कांवड़ यात्रियों की संख्या में और भी वृद्धि होने की आशंका है, जिसे ध्यान में रखते हुए स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है।

अन्य खबरें