गाजियाबाद में मंत्री ने अधिकारियों की ली क्लास : पुलिस कमिश्नर से बोले-अपराधियों पर कार्रवाई हो, लेकिन निर्दोषों को न लगे डर

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर और डीएम संग समीक्षा बैठक करते राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप



Ghaziabad News : योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने गाजियाबाद के गंगाजल गेस्ट हाउस में पुलिस कमिश्नर, डीएम, जीडीए उपाध्यक्ष और सीडीओ के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान मंत्री ने पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा से कहा कि लाठी से काम नहीं चलता। अपराधियों पर कार्रवाई हो, लेकिन निर्दोषों में डर नहीं होना चाहिए। 

कार्रवाई करनी है तो करो, लेकिन दहशत मत फैलाओ
राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि पिछले दिनों गाजियाबाद की खबरों पर ध्यान दिया तो अवैध कार्रवाई की जानकारी मिली। मंत्री ने कहा कि कार्रवाई करनी है तो करो, लेकिन दहशत मत फैलाओ। मीडिया में खबरों से दहशत फैलती है। कार्रवाई का शोर मत मचाओ। मंत्री ने जीडीए वीसी से मध्यम और निम्न वर्ग के लोगों के लिए आवास योजना लाने को भी कहा। 

नालों में पानी निकासी की व्यवस्था हो बेहतर 
नगर निगम की समीक्षा करते हुए मंत्री ने कहा कि बरसात का मौसम है। नालों में पानी निकासी की व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए। मंत्री ने पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग विभाग की समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने विभाग से पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग लोगों से जुड़ी सभी योजनाओं की बारी-बारी जानकारी ली। साथ ही उन्हें निर्देश दिए। 

ओबीसी छात्रों के लिए बनेंगे छात्रावास
मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि जल्द ही नोएडा और गाजियाबाद में ओबीसी छात्रों के लिए दो नए छात्रावास बनाए जाएंगे। वर्ष 2023 में सरकार ने विभाग का बजट बढ़ाकर 200 करोड़ रुपये कर दिया है, ताकि ओबीसी छात्रों की पढ़ाई का बेहतर प्रबंधन हो सके। इस दौरान मंत्री ने यह भी बताया कि उनका विभाग भी यूपी के टॉप-10 विभागों में शामिल हो गया है।

अन्य खबरें